सर्दी खत्म होते ही बढ़ सकती है रूसी हमलों की रफ्तार, अमेरिका बोला- यूक्रेन की हर मदद को तैयार

0 50

रूस के खिलाफ यूक्रेन को पैट्रियॉट मिसाइल डिफेंस सिस्टम देने के बाद अब अमेरिका ने उसे युद्धक टैंक भेजने का भी एलान किया है।

इसके अलावा जर्मनी ने भी यूक्रेनी सेना की मदद के लिए टैंक भेजने की घोषणा कर डाली है। ऐसे में व्हाहट हाउस का कहना है कि हमारा और हमारे सहयोगियों का एकमात्र लक्ष्य रूसी आक्रमण के खिलाफ युद्ध के मैदान में यूक्रेन को हर तरह से सक्षम बनाना है।

व्हाइट हाउस के सचिव जॉन किर्बी ने कहा, जर्मनी दो अन्य बटालियनों को संगठित करने में यूक्रेन मदद करेंगे। इसके अलावा ब्रिटेन अपने चैलेंजर टैंक भेजने के लिए सहमत हो गया है, जबकि फ्रांस भी बख्तरबंद वाहनों के साथ यूक्रेन की मदद करेगा।

अब्राम और लेपर्ड टैंक भेजेंगे अमेरिका-जर्मनी
बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने घोषणा की है कि अमेरिका यूक्रेन में 31 अत्याधुनिक अब्राम युद्ध टैंक भेजेगा। इसके अलावा जर्मनी भी यूक्रेन को 14 लैपर्ड 2 A6 टैंक भेजने पर सहमत हो गया है। दरअसल, लेपर्ड 2 और अब्राम दोनों ही अत्याधुनिक टैंक हैं और रूसी सेना द्वारा उतारे गए सोवियत काल के टैंकों से बेहतर माने जाते हैं। हालांकि, जो बाइडन ने माना है कि यूक्रेन को टैंकों की डिलीवरी में थोड़ा समय लग सकता है।

सर्दी खत्म होते ही तेज होगी लड़ाई
व्हाइट हाउस के प्रवक्ता किर्बी ने बताया, सर्दियों के कारण रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई धीमी हो गई थी। हालांकि, उन्होंने यह माना की मौसम में बदलाव होते ही रूसी हमले फिर से तेज हो जाएंगे, जिसके लिए यूक्रेन को तैयार रहने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.