भारत-बांग्लादेश में ‘गर्भनाल संबंध’ सुरक्षा में दोनों की भूमिका, बांग्लादेश वायु सेना ने दिय

बांग्लादेश वायु सेना के प्रमुख एयर मार्शल हन्नान ने कहा, इस प्रौद्योगिकी संचालित दुनिया में, वायु और अंतरिक्ष शक्ति 21वीं सदी के युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेगी।

0 46

बांग्लादेश वायु सेना के प्रमुख एयर मार्शल शेख अब्दुल हन्नान ने शनिवार को कहा, क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने में भारत और बांग्लादेश की महत्वपूर्ण भूमिका है।

दोनों देशों के बीच एक ‘गर्भनाल संबंध’ है और यह संबंध 1971 में बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के बाद से अधिक गहरा रहा है।

भारतीय वायु सेना की विभिन्न शाखाओं के फ्लाइट कैडेट्स की संयुक्त स्नातक परेड में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे हन्नान ने कहा, हमारे रक्षा बल यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित संयुक्त अभ्यास करते हैं कि हमारे प्रयासों में तालमेल हो। यह मुझे समग्र रूप से भारत और विशेष रूप से 1971 के मुक्ति संग्राम में भारतीय वायु सेना के अमूल्य योगदान को याद करने के लिए प्रेरित करता है।

पासिंग आउट कैडेटों को सलाह देते हुए हन्नान ने कहा, इस प्रौद्योगिकी संचालित दुनिया में, वायु और अंतरिक्ष शक्ति 21वीं सदी के युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेगी। उनके अनुसार, वर्तमान में और आने वाले समय में भी, दुनिया को कई सुरक्षा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिन्हें तकनीकी क्षमताओं के निरंतर उन्नयन और सुधार से प्रभावी ढंग से मुकाबला किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.