SA vs IND 3rd Test: साउथ अफ्रीका की 7 विकेट से धमाकेदार जीत, भारत ने 1-2 से सीरीज भी गंवाई

South Africa vs India, 3rd Test Day 4: भारत को साउथ अफ्रीकी ने 7 विकेट से हरा दिया. रासी वैन डर डुसेन ने 95 गेंद पर 41 रन की नाबाद पारी खेली.

0 141

भारत को साउथ अफ्रीकी ने 7 विकेट से हरा दिया. रासी वैन डर डुसेन ने 95 गेंद पर 41 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं तेम्बा बावुमा58 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत की ओर से बुमराह, शमी और शार्दुल को 1-1 विकेट मिला. साउथ अफ्रीकी की ओर से कीगन पीटरस ने शानदार 82 रन की मैच जीताऊ पारी खेली. इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीकी ने सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा कर लिया. पहला टेस्ट मैच भारत ने जीता था. इसके बाद दोनों टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीकी टीम की जीत हुई.

तीसरे दिन का जब खेल खत्म हुआ था तो अफ्रीका ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं. कीगन पीटरसन 61 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद हैं. तीसरे दिन के खेल खत्म होने से ठीक पहले बुमराह ने डीन एल्गर को आउट कर अफ्रीकी टीम को बड़ा झटका दिया था. एल्गर 30 रन बनाकर आउच हुए.

साउथ अफ्रीकी ने जीता सीरीज
साउथ अफ्रीका ने भारत को तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को यहां चौथे दिन ही सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती. दक्षिण अफ्रीका के सामने 212 रन का लक्ष्य था जो उसने तीन विकेट खोकर हासिल किया. उसकी तरफ से कीगन पीटरसन ने सर्वाधिक 82 रन बनाये.

भारत ने सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच 113 रन से जीतकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन वह जोहानिसबर्ग में दूसरा मैच सात विकेट से हार गया था. इस तरह से भारत ने सातवीं बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज गंवायी. दोनों टीम के बीच अब 19 जनवरी से तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.