T20 में श्रीलंका ने रचा इतिहास, ऐसा अनोखा कमाल करने वाली दुनिया की पहली टीम बनी

0 138

तीसरे टी-20 में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हरा दिया. तीसरे टी-20 में श्रीलंका के दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने चौंकाने वाली पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

दासुन ने 25 गेंद पर 54 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं, करुणारत्ने ने 10 गेंद पर 14 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई.

बता दें कि इस जीत में श्रीलंका ने टी-20 क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो पहली बार हुआ. दरअसल श्रीलंका ने आखिरी 3 ओवर में 58 रन चेस किए जो कि टी-20 क्रिकेट में आखिरी 3 ओवर में सबसे ज्यादा रनों को चेस करने का यह पहला मामला है. इससे पहले चेस करते हुए टी-20 में आखिरी 3 ओवर में किसी भी टीम ने इतना ज्यादा रन नहीं बनाया था.

मैच की बात करें तो जिस समय 17 ओवर का खेल खत्म हुआ था उस समय श्रीलंका का स्कोर 6 विेकेट पर 118 रन था. इस वक्त तक दासुन ने 12 गेंद का सामना करते हुए केवल 6 रन बनाए थे. लेकिन इसके बाद दासुन ने कमाल किया और टीम को यादगार जीत दिलाकर ही पवेलिय़न लौटे.

सोशल मीडिया पर हर तरफ शनाका की तेज पारी की चर्चा हो रही है. किसी को यकीन ही नहीं हो रहा कि टी-20 में ऐसी पारी भी कभी कोई बल्लेबाज खेल सकता है. शनाका की पारी को देखकर एक बार फिर हर किसी को यकीन हो गया है कि “क्रिकेट अनिश्चितताओं” का खेल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.