उद्धव ठाकरे पर शिंदे का पलटवार, बोले- तीर-कमान का चिह्न शिवाजी महाराज के आशीर्वाद से मिला

0 46

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न मिलने के बाद पहली बार इस मुद्दे पर खुल कर अपनी बात रखी है।

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि शिवसेना के उनके धड़े को ‘तीर-कमान’ का चिह्न छत्रपति शिवाजी महाराज के आशीर्वाद की वजह से मिला है।

‘शिवाजी पर पुस्तक लिख रहे अमित शाह’
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा पुणे में शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित एक थीम पार्क ‘शिवसृष्टि’ के पहले चरण के उद्घाटन के दौरान शिंदे ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम ‘शिवसृष्टि’ परियोजना के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अमित शाह आज यहां हैं और आप में से कई लोग नहीं जानते होंगे कि वह शिवाजी महाराज के परम भक्त हैं। उन्होंने मराठा शासकों और शिवाजी महाराज के बारे में बहुत अध्ययन किया है। वे एक पुस्तक भी लिख रहे हैं जो जल्द ही प्रकाशित होगी।’’

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे के नेतृत्व वाले समूह को ‘शिवसेना’ नाम और उसका चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ आवंटित किया था। इसके बाद से ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना उद्धव बालासाहेब के नेता उद्धव ठाकरे ने भाजपा और एकनाथ शिंदे पर जुबानी हमले जारी रखे हैं।

इसी पर पलटवार करते हुए शिंदे ने उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार को एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि शिवसेना के उनके धड़े को ‘तीर-कमान’ चुनाव चिह्न आवंटित करने का निर्वाचन आयोग का फैसला सच्चाई की जीत है। इससे पहले शिंदे ने बताया था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे कहा था कि वह हर कदम पर चट्टान की तरह उनके पीछे खड़े रहेंगे और शाह ने वही किया भी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.