कश्मीर के अवंतीपुरा में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आतंकी, दो नागरिकों की हत्या में शामिल था एक दहशतगर्द

0 113

जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) के अवंतीपोरा (Awantipora Encounter) इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है.

पुलिस के मुताबिक एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए हैं. इनमें से एक दहशतगर्द दो नागरिकों की हत्या में शामिल था. मारे गए आतंकवादियों की पहचान त्राल के शाहिद राथर और शोपियां क्षेत्र के उमर यूसुफ के रूप में हुई है.

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि आतंकवादी शाहिद अरिपाल की एक महिला शकीला और लुरगाम त्राल के एक सरकारी कर्मचारी जाविद अहमद की हत्या में शामिल था.

पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर जोन विजय कुमार कहा कि हाल की मुठभेड़ों में, सुरक्षा बलों ने साल के पहले पांच महीनों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी समूहों लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 26 आतंकवादियों को मार गिराया है.

इसी के साथ पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि 14 आतंकवादी मसूद अजहर द्वारा स्थापित आतंकी समूह जैश से थे, जबकि 12 हाफिज सईद द्वारा स्थापित लश्कर-ए-तैयबा से थे.

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गए थे. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.