नालंदा : रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद इलाके में धारा-144 लागू, कार्रवाई में जुटी पुलिस

0 45

बिहार के नालंदा के जिले के बिहारशरीफ (मुख्यालय) में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद इलाके में जिला प्रशासन द्वारा धारा-144 लागू कर दी गई है.

साथ ही पुलिस द्वारा घटना से संबंधित वीडियो के आधार पर आपराधिक तत्वों को चिन्हित करके कार्रवाई की जा रही है.

इस संबंध में बिहार पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है कि स्थानीय पुलिस और प्रशासन द्वारा उपलब्ध बलों और पदाधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है. जिलाधिकारी और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं. आलाअधिकारी भी पहुंच चुके हैं.

पुलिस की ओर से बताया गया कि नालंदा में 03 लोगों के जख्मी होने की सूचना आ रही है. उनकी बेहतर चिकित्सा कराई जा रही है. वर्तमान में उनके स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर होने की सूचना है. साथ ही पुलिस ने आम जनता से अपील किया है कि किसी प्रकार के अफवाहों पर नहीं ध्यान दें. स्थानीय प्रशासन का सहयोग करें. कोई भी कठिनाई होने पर पुलिस को सूचित करें.

गौरतलब है कि बिहारशरीफ के गगन दीवान मोहल्ले में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हिंसा हुई. दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी और पथराव हुआ. इससे पहले गाड़ियों और दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी भी गई. दुकानों में लूटपाट करने की भी खबर है. स्थानीय लोगों की मानें तो घटना में तीन लोगों को गोली लगी है. जबकि रोड़ेबाजी में करीब 14 लोग जख्मी हुए हैं.

गोलीबारी में घायल हुए तीन में से एक का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, दूसरे का पावापुरी स्थित वर्धमान मेडिकल कॉलेज और एक घायल व्यक्ति का बिहारशरीफ सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.