गोवा से दिल्ली जाने वाली IndiGo फ्लाइट मुंबई डायवर्ट करने पर एयरलाइंस ने मांगी माफी, यात्रियों में गुस्सा

0 43

इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट (Indigo Airline Flight Delay) 15 जनवरी को लेट होने पर यात्रियों में काफी गुस्सा देखने को मिला.

इस घटना का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यात्री सड़क पर बेफिक्र बैठे दिखे. गोवा से दिल्ली जा रही फ्लाइट को दिल्ली की तरफ मोड़े जाने के बाद एयरलाइन ने सोमवार को एक बयान जारी कर यात्रियों से माफी मांगी और आश्वासन दिया कि वह भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएगी.

हवाई अड्डे पर खाना खाते दिखे यात्री
एक वायरल वीडियो में, इंडिगो की गोवा-दिल्ली फ्लाइट के यात्रियों को मुंबई हवाई अड्डे पर खाना खाते और हवाई अड्डे के टरमैक पर बैठे देखा गया. इसका जिक्र करते हुए इंडिगो एयरलाइन ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ”हम 14 जनवरी, 2024 को गोवा से दिल्ली आने वाली इंडिगो फ्लाइट 6E2195 से जुड़ी घटना के बारे में जानते हैं. दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति की वजह से फ्लाइट तो मुंबई की तरफ मोड़ दिया गया. हम ईमानदारी से इस घटना के लिए माफी मांगते हैं.” उन्होंने कहा कि हम घटना की जांच कर रहे हैं. भविष्य में ऐसी किसी भी घटना से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे.

खराब मौसम की वजह से डायवर्ट हुई फ्लाइट

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे ने भी घटना के मामले में एक बयान जारी कर कहा कि यात्रियों को आगे की कार्रवाई होने तक एयरलाइन अधिकारियों और सुरक्षा की कड़ी निगरानी में रखा गया था. उन्होंने कहा, प्रतिकूल मौसम की वजह से इंडिगो 6ई 2195 (गोवा से दिल्ली) को डायवर्ट किया गया था, गोवा में उड़ान में पहले ही काफी देरी हो चुकी थी, इसलिए यात्री नाराज हो गए और सीढ़ी कनेक्ट होते ही विमान से बाहर निकल गए.” इस बीच, पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की वजह से इंडिगो का उड़ान संचालन प्रभावित हुआ, इस वजह से रविवार को हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा हुई.

फ्लाइट संचालन पर पड़ा मौसम का असर
इंडिगो एयरलाइंस के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, “पूरे उत्तर भारत में कम दृश्यता और घने कोहरे की वजह से 14 जनवरी, 2024 को इंडिगो उड़ान संचालन प्रभावित हुआ. इस घटना का प्रभाव पूरे दिन फ्लाइट संचालन पर पड़ा. हमारे कर्मचारियों ने यात्रियों को रोके रखा.” हवाई अड्डों पर सभी यात्रियों को देरी और फ्लाइट रद्द होने की घटना के बारे में बताया गया और यात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव कोशिश की. हमें अपने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए ईमानदारी से खेद है.”

राजधानी दिल्ली में ठंड से बुरा हाल है. सोमवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, कोहरे की स्थिति को देखते हुए आज 8:30 बजे पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा देखा गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.