नए साल पर भी चुप नहीं बैठे पुतिन: जेलेंस्की भाषण दे रहे थे, उधर मिसाइल हमलों से दहल उठा कीव

यूक्रेन के कमांडर-इन-चीफ वालेरी जालुजली ने बताया कि क्रूज मिसाइलों के हमले में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि इस घटना में 28 घायल हुए है।

0 44

दुनिया के लिए नए साल का आगाज भले ही हो चुका हो, लेकिन यूक्रेन के लिए स्थिति जस की तस है। एक तरफ दुनिया 2023 के जश्न में डूबी हुई है तो दूसरी तरफ यूक्रेन रूसी हमलों का दंश झेल रहा है।

नए साल पर भी यहां रूसी मिसाइल हमले जारी रहे। घड़ी में जैसे ही 12 बजे, रूसी मिसाइलों ने राजधानी कीव समेत अन्य शहरों को अपना निशाना बनाया। मेयर विटाली क्लिट्सको ने टेलीग्राम पर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि नए साल का पहला विस्फोट आधी रात के लगभग 30 मिनट बाद शुरू हुआ, जिसमें दो जिलों को निशाना बनाया गया। हालांकि, हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। इससे पहले शनिवार को भी रूसी प्रशासन ने दावा किया था कि 20 से ज्यादा क्रूज मिसाइलें रूस की ओर से दागी गई थीं, जिसमें कई लोग घायल हुए थे।

जेलेंस्की के संदेश के बाद हुए हमले
यूक्रेन की राजधानी कीव पर ये हमले राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के संदेश के कुछ देर बाद ही हुए। नए साल पर देशवासियों को संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने कहा था कि यूक्रेनियन जीत हासिल करने तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा, पूरा देश एक टीम के रूप में लड़ रहा है। मैं इसके लिए सभी की प्रशंसा करता हूं। मैं यूक्रेन के हर एक अजेय क्षेत्र को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम लड़ते हैं और लड़ते रहेंगे। ‘जीत’ के लिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.