ओल्ड राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसा: उच्चस्तरीय जांच की मांग पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई आज

0 40

नई दिल्ली। (Rau Coaching Centre Incident) कोचिंग सेंटर हादसे की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए कुटुंब नामक संस्था ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

संस्था की तरफ से अधिवक्ता रुद्र विक्रम सिंह ने मामला कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ के समक्ष उठाया।

एक समिति के गठित करने की भी उठी मांग
अदालत ने मामले को सुनवाई के लिए बुधवार को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। कुटुंब संस्था ने हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका में दिल्ली सरकार, एमसीडी और डीडीए को पक्षकार बनाया है। याचिका में कहा गया है कि घटना राष्ट्रीय राजधानी के नागरिक सेवा अधिकारियों के भ्रष्टाचार और विफलता का परिणाम है।

प्रत्येक जिले में एक जिलास्तरीय समिति का हो गठन
याचिका में मानदंडों का पालन नहीं करने वाले अवैध कोचिंग संस्थानों की जांच करने और एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक समिति गठित करने की भी मांग की गई है। याचिका में दिल्ली के प्रत्येक जिले में एक जिलास्तरीय समिति के गठन की मांग की गई है ताकि संबंधित जिले में अवैध वाणिज्यिक निर्माण की जांच की जा सके।

इसमें मुखर्जी नगर में कोचिंग सेंटर में आग लगने की घटना के संबंध में हाईकोर्ट की समन्वय पीठ ने निर्देशों के अनुसार कार्रवाई रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.