North Korea: अब समुद्र में ‘दहशत’ फैलाएगा उत्तर कोरिया, पानी के भीतर परमाणु हथियार प्रणाली का किया परीक्षण

0 67

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान के बीच नवीनतम संयुक्त समुद्री अभ्यास के जवाब में विकास के तहत पानी के नीचे परमाणु हथियार प्रणाली का परीक्षण किया है।

योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, उत्तर कोरियाई रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने पूर्वी सागर में ‘हेइल-5-23’ का एक महत्वपूर्ण परीक्षण किया है।

मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने केसीएनए द्वारा जारी एक बयान में कहा, ”पानी के भीतर परमाणु-आधारित जवाबी कार्रवाई को और अधिक प्रभावी बनाया जा रहा है। हमारी सेनाओं की समुद्री और पानी के नीचे की प्रतिक्रियात्मक कार्रवाइयां अमेरिका और उसके सहयोगियों की नौसेनाओं के शत्रुतापूर्ण सैन्य युद्धाभ्यास को रोकना जारी रखेंगी।”

प्योंगयांग द्वारा हाइपरसोनिक मिसाइल के नवीनतम प्रक्षेपण के बाद, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान ने संयुक्त रूप से सोमवार और बुधवार के बीच अमेरिकी परमाणु-संचालित विमानवाहक पोत यूएसएस कार्ल विंसन को शामिल करते हुए नौसैनिक अभ्यास किया।

इस हफ्ते की शुरुआत में, दक्षिण कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान ने दक्षिणी जेजू द्वीप के जल क्षेत्र में संयुक्त नौसैनिक अभ्यास किया। इसे लेकर उन्होंने कहा कि यह उत्तर कोरिया द्वारा रविवार को हाइपरसोनिक मिसाइल के प्रक्षेपण का जवाब था। इस अभ्यास में एयरक्राफ्ट करियर यूएसएस कार्ल विंसन सहित तीन देशों के नौ युद्धपोत शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.