महाराष्ट्र-यूपी एटीएस ने मुंबई से दो ISI एजेंट पकड़े, पाकिस्तानी आकाओं को खूफिया जानकारी भेजने का आरोप

0 40

आतंकवाद निरोधक दस्ते (एसटीएस) के अलग-अलग दो राज्यों की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई कर आईएसआई के दो एजेंटों को गिरफ्तार किया है।

दोनों पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं को खूफिया जानकारी पहुंचा रहे थे। सैन्य प्रतिष्ठानों के साथ-साथ अन्य संवेदनशील जगह उनकी रडार पर थे।

एटीएस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र एटीएस के साथ-साथ उत्तर प्रदेश एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र के जोगेश्वरी में छापामार कार्रवाई। इस दौरान टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों आईएसआई के एजेंट है। उन्होंने अपना नाम अरमान सैय्यद (62) और मोहम्मद सलमान सिद्दिकी (24) बताया। आरोप है कि सैय्यद ने सलमान को भर्ती किया था। दोनों ने आईएसआई एजेंट मोहम्मद रईस की मदद की थी।

उत्तर प्रदेश के गोंडा का रहने वाले रईस को यूपी एटीएस ने पहले ही पकड़ लिया था। रईस पाकिस्तान में अपने आकाओं को भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों सहित अन्य संवेदनशील प्रतिष्ठानों और इलाकों की खूफिया जानकारी पहुंचाता था। रईस ने ही पूछताछ में जोगेश्वरी के दोनों एजेंटों की जानकारी दी, जिसके बाद एटीएस ने कार्रवाई की। सैय्यद और सिद्दीकी को कोर्ट में पेश करने के बाद यूपी एटीएस अधिकारियों को सौंप दिया गया।

ठाणे में लिफ्ट डक्ट में गिरने से मौत
महाराष्ट्र के ठाणे शहर के मुंब्रा में एक आवासीय इमारत के लिफ्ट की डक्ट में एक शव बरामद हुआ है। मृतक की पहचान जटाशंकर पाल (45) के रूप में हुई है। वह दूध विक्रेता था। ठाणे नगरनिगम का कहना है कि पाल गलती से डक्ट में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मुंब्रा पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।

मुंबई में चिकनगुनिया का खतरा
बीएमसी ने एक रिपोर्ट में कहा कि जुलाई के पहले 16 दिनों में मिले लेप्टोस्पायरोसिस और चिकनगुनिया के मामले जून में दर्ज किए गए कुल मामलों से अधिक हो चुके हैं। मुंबई में एक से 16 जुलाई के बीच लेप्टोस्पायरोसिस के 104 तो वहीं, चिकनगुनिया के 10 मामले सामने आए हैं। जबकि जून में लेप्टोस्पायरोसिस के 97 मामले और चिकनगुनिया के 8 मामले सामने आए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.