दिल्ली पुलिस पर ‘बदसलूकी’ के आरोपों को लेकर आज लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे कांग्रेस के सभी सांसद

0 98

दिल्ली पुलिस द्वारा की गई कथित बदसलुकी से नाराज कांग्रेस के सारे लोकसभा सांसद गुरुवार को सुबह साढ़े नौ बजे संसद पहुंचेंगे.

जहां वे 10 बजे के करीब लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात करेंगे और बुधवार को दिल्ली पुलिस द्वारा उनके साथ की गई बदसलूकी की शिकायत करेंगे. दरअसल, नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पूछताछ से नाराज कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को लगातर तीसरे दिन भी प्रदर्शन किया गया. ऐसे में विधि व्यावस्था को सामान्य करने के मकसद से पुलिस ने कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय से हिरासत में ले लिया.

पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

इधर, पूरे मामले कांग्रेस की तरफ से वीडियो जारी कर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जतायी गयी और आरोप लगाया गया कि पुलिस ने पार्टी मुख्य़ालय में घुसकर नेताओं के साथ बदसलूकी की है. घटना के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने तुगलक रोड पुलिस स्टेशन पहुंचकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

त्वरित और उचित कार्रवाई की मांग की

कांग्रेस नेता अविनाश पांडे, हरीश चौधरी, प्रणव झा और चल्ला वामशी रेड्डी द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पार्टी मुख्यालय में प्रवेश कर नेताओं के साथ बदसलूकी की. पुलिस की तरफ से बिना उकसावे के कार्रवाई की गयी. शिकायत में लिखा गया कि हमें उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस कानून के शासन और हमारे संविधान को शर्मसार करने वाले अपराधियों के खिलाफ त्वरित और उचित कार्रवाई करेगी.

कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने ट्वीट किया दिल्ली पुलिस द्वारा बिना कानूनी प्रक्रिया के पालन किए, कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर कार्यकर्ताओं व नेताओं साथ की गई बर्बरता निंदनीय है, इसके खिलाफ थाना तुगलक रोड में शिकायत दर्ज कराई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.