नित्यानंद के ‘कैलासा’ ने ‘सिस्टर सिटी’ स्कैम के जरिए से 30 अमेरिकी शहरों को ठगा : रिपोर्ट

0 38

स्वघोषित धर्मगुरु और भगोड़े नित्यानंद के “यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा” ने 30 से अधिक अमेरिकी शहरों के साथ “सिस्टर सिटी” समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, एक मीडिया रिपोर्ट में ये कहा गया है.

ये बात अमेरिकी राज्य न्यू जर्सी के नेवार्क शहर के ये कहने कि उसने काल्पनिक देश के साथ “एक सिस्टर-सिटी” समझौता को रद्द कर दिया है के कई दिनों बाद सामने है.

नेवार्क और नकली “यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलास” के बीच सिस्टर-सिटी समझौते पर इस साल 12 जनवरी को हस्ताक्षर किए गए थे. हस्ताक्षर समारोह नेवार्क के सिटी हॉल में हुआ था.

नित्यानंद, जिनके दिमाग को झकझोरने वाले आध्यात्मिक उपदेश छद्म विज्ञान की आभा में लिपटे हुए हैं, ने सोशल मीडिया पर बहुत खलबली मचाई है. वे 2019 में “यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलास” नामक एक देश की स्थापना करने का दावा करते हैं.

इसकी वेबसाइट के अनुसार, 30 से अधिक अमेरिकी शहरों ने नकली राष्ट्र कैलास के साथ एक सांस्कृतिक साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं. फॉक्स न्यूज की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, रिचमंड, वर्जीनिया से लेकर डेटन, ओहियो, बुएना पार्क, फ्लोरिडा तक के शहर के इस समझौते में शामिल होने की बात है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि “हम सर्वोच्च फर्जी पोंटिफ का पता लगा रहे हैं” जिसके पास “उन शहरों की लंबी सूची है, जिन्हें उसने ठगा है. इसने कहा कि फर्जी राष्ट्र के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने पर प्रतिक्रिया के लिए ये अमेरिका के कुछ शहरों में पहुंचा. रिपोर्ट में कहा गया है, “और अब तक अधिकांश शहरों ने पुष्टि की है कि ये घोषणाएं वास्तव में सच हैं.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.