फीफा विश्व कप में चौथे दिन भी चार मुकाबले, आज अपने अभियान की शुरुआत करेगी जर्मनी की टीम

0 72

फीफा विश्व कप 2022 का आज चौथा दिन है। चौथे दिन भी इस टूर्नामेंट में चार मुकाबले खेले जाएंगे।

आज ग्रुप-एफ और ग्रुप-ई की टीमें एक्शन में होंगी। पहला मैच मोरक्को और क्रोएशिया के बीच होगा। इसके बाद जर्मनी का सामना जापान से है। ग्रुप ई के तीसरे मैच में स्पेन के सामने कोस्ट रिका की चुनौती होगी। वहीं, दिन का आखिरी मुकाबला बेल्जियम और कनाडा के बीच है।

पिछले विश्व कप में फाइनल तक का सफर तय करने वाली क्रोएशिया की टीम मोरक्को के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। ग्रुप एफ में इन दो टीमों के अलावा बेल्जियम और कनाडा की टीम हैं। ये दोनों टीमें भी शाम के समय आपस में भिड़ेंगी।

दिन का सबसे अहम मुकाबला जर्मनी और जापान के बीच है। 2014 विश्व कप की चैंपियन टीम जर्मनी जीत के साथ इस विश्व कप में अपना सफर शुरू करना चाहेगी। इसी ग्रुप का दूसरा मुकाबला 2010 की चैंपियन स्पेन और कोस्ट रिका की टीम आमने-सामने होंगी।

आज भी हो सकते हैं उलटफेर
आज के मैच में जर्मनी और स्पेन का अपने-अपने मैच जीतना तय माना जा रहा है, लेकिन जापान और कोस्ट रिका की टीम उलटफेर करने में सक्षम हैं। खासकर सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर सभी को चौकाया है। ऐसे में इन दोनों टीमों को भी संभलकर रहना होगा।

जर्मनी को थॉमस मुलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
थॉमस मुलर टीम के अनुभवी उपयोगी फॉरवर्ड हैं। 33 वर्षीय मुलर का यह आखिरी विश्वकप हो सकता है इसलिए वह इसे यादगार बनाना चाहेंगे। गोल करने की जिम्मेदारी मुलर पर भी रहेगी। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 423 मैचों में 139 गोल किए हैं। वह बायर्न म्यूनिख क्लब के लिए भी खेलते हैं। वहीं, जापान के अनुभवी मिडफील्डर यूतो नागाटोमो राष्ट्रीय टीम के लिए 138 मैच खेल चुके हैं। 36 वर्षीय जापान के खिलाफ जर्मनी के आक्रामक अंदाज में खेलने के आसार हैं और ऐसे में उनके कंधों पर जर्मनी के स्ट्राइकरों को रोकने की चुनौती रहेगी।

केविन डि बून के दम पर जीत चाहेगा बेल्जियम
केविन डि बून बेल्जियम के उपयोगी मिडफील्डर हैं। वह गोल करने में मदद करते हैं और साथ ही गोल दागने में पीछे भी नहीं रहते हैं। वह बेल्जियम के लिए 94 मैचों में 25 गोल कर चुके हैं। वहीं, कनाडा की टीम अलफांसो डेविस से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। वह जनवरी के बाद से स्वास्थ्य कारणों के चलते कुछ महीने मैदान पर नहीं उतरे थे। जर्मनी के क्लब बायर्न म्यूनिख के लिए खेलने वाले विंगर अलफांसो अपनी राष्ट्रीय टीम के उपयोगी खिलाड़ी हैं इसलिए उन्हें टीम में जगह मिली है। वह कनाडा के लिए 34 मैचों में 12 गोल कर चुके हैं।

अल्वारो मोराटा पर स्पेन की उम्मीदें
अल्वारो मोराटा कई मौकों पर स्पेन को जीत दिला चुके हैं। वह स्पेन के लिए 57 मैचों में 27 गोल कर चुके हैं। कोटा रिका के खिलाफ उन पर गोल करने का अधिक दारोमदार रहेगा। वहीं, कोस्टा रिका की टीम केलोर नेवास के दम पर जीत दर्ज करना चाहेगी। यह गोलकीपर शानदार लय में है। इस टीम को अगर अगले दौर में जगह बनानी है तो नेवास को अपने किले की रक्षा करनी होगी। उनका नाम शीर्ष गोलकीपरों में शामिल हैं। वह पेरिस सेंट जर्मेन के लिए भी खेलते हैं।

आज के चार मैच कब और कहां
मैच मैदान समय
मोरक्को बनाम क्रोएशिया अल-बायत स्टेडियम दोपहर 3:30 बजे
जर्मनी बनाम जापान खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम शाम 6:30 बजे
स्पेन बनाम कोस्टा रिका अल थुमामा स्टेडियम रात 9:30 बजे
बेल्जियम बनाम कनाडा अहमद बिन अली स्टेडियम रात 12:30 बजे
भारत में कहां देख सकते हैं मैच?

फ्री में कैसे देखें मैच?
जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में मैच देख सकते हैं। बिना सब्सक्रिप्शन के जियो सिनेमा एप पर मैच मुफ्त में देखे जा सकते हैं। आप जियो सिनेमा वेबसाइट पर लैपटॉप और डेस्कटॉप पर भी मुफ्त में मैच देख सकते हैं। जियो सिनेमा अब जियो (Jio), वी (Vi), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल ( BSNL) ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है। जियो सिनेमा सभी मैचों को लाइव-स्ट्रीम करेगा। आप एप पर अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, मलयालम और बंगाली सहित पांच भाषाओं मैच का आनंद ले सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.