दिल्ली-NCR में सुबह से रिमझिम फुहार, अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में भारी बारिश IMD की ताजा रिपोर्ट

मौसम कार्यालय के अनुसार अगले कुछ दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली और उत्तर प्रदेश में गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश होगी.

0 131

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में रविवार की सुबह बारिश हुई, जिससे मौसम बेहद ही सुहाना हो गया. हल्की बारिश से तापमान 26.4 सेल्सियस पर आ गया है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को भी भारी बारिश हुई थी और तभी से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिली हुई है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच मध्यम बारिश हुई थी. मौसम कार्यालय ने अगले कुछ दिनों में राजधानी में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा, पंजाब, हिमाचल में भी 20 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है.

मौसम कार्यालय के अनुसार अगले कुछ दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली और उत्तर प्रदेश में गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश होगी. वहीं दिल्ली में शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन कई इलाकों में जलभराव के कारण यातायात बाधित भी हुआ.

दिल्ली के खानपुर, हौजरानी, मालवीय नगर, उत्तम नगर, धौला कुआं, एम्स फ्लाईओवर के पास, महरौली-बदरपुर रोड, विकास मार्ग, आईटीओ, सिकंदरा रोड, कीर्ति नगर, आनंद पर्वत-जखीरा रोड और मजनू का टीला के पास रिंग रोड समेत कई इलाकों में जलभराव होने के कारण यातायात प्रभावित हुआ था.

केरल में भारी वर्षा जारी

केरल में लगातार भारी वर्षा जारी रहने तथा कुछ बांधों में पानी उनकी भंडारण क्षमता के करीब पहुंचने के बीच प्रशासन ने शनिवार को राज्य के उत्तरी एवं मध्य भागों में नदियों के तटों के आसपास रहने वालों के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं भुवनेश्वर और कटक से सटे शहरों के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.