बीआरएस नेता के. कविता से ईडी आज फिर करेगी पूछताछ, कल 10 घंटे तक हुए थे सवाल-जवाब

0 82

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Cases) में भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.

चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता से कल यानी सोमवार को करीब 10 घंटे पूछताछ की. कविता मध्य दिल्ली के ईडी मुख्यालय पर सोमवार सुबह 10:30 बजे पहुंची थीं. उनसे पूछताछ और उनके बयान दर्ज करने की कार्यवाही 11 बजे के करीब शुरू हुई और शाम 8:45 बजे तक चली.

ईडी ने कविता को आज (21 मार्च) फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है. बता दें कि इसी शराब घोटाले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है. ईडी ने बीआरएस की एमएलसी कविता से दूसरी बार पूछताछ की है. पहली बार ने उनसे 11 मार्च को सवाल जवाब किए थे. उसके बाद उन्हें दोबारा 16 मार्च को बुलाया था, लेकिन इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामले का हवाला देकर वह पेश नहीं हुई थीं.

ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में मामला लंबित होने की उनकी दलील खारिज करते हुए 20 मार्च को पेश होने को कहा था. ईडी जांच रोकने की मांग वाली कविता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने का फैसला 24 मार्च को करेगा.

के. कविता ने खुद को बताया निर्दोष
बीआरएस नेता ने खुद को निर्दोष बताया है. कविता का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि भगवा पार्टी तेलंगना में ‘पीछे के दरवाजे’ से प्रवेश नहीं पा सकी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.