प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर भाजपा का कटाक्ष, कहा- राहुल का वायनाड सीट छोड़ना केरल के लोगों के साथ विश्वासघात

0 35

भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने और वहां से प्रियंका गांधी वाड्रा के अपना चुनावी सफर शुरू करने के फैसले पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह ‘साम्राज्यवाद का प्रतीक’ है।

केरल भाजपा के प्रमुख के.सुरेंद्रन ने भी तंज करते हुए कहा कि इस पुरातन पार्टी ने केरल को एक राजनीतिक एटीएम समझ लिया है। जबकि वायनाड लोकसभा सीट में अहम राजनीतिक दल इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आइयूएमएल) ने कांग्रेस के प्रियंका गांधी वाड्रा को इस सीट से उप चुनाव लड़ाने के फैसले का स्वागत किया।

भाकपा नेता एनी राजा ने भी राहुल गांधी के रायबरेली सीट पर बने रहने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मौजूदा समय में देश की राजनीति में बने रहने के लिए यह जरूरी है।

कांग्रेस कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि एक परिवार की कंपनी
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी के वायनाड सीट छोड़ने और उनकी बहन के उस सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस कोई राजनीतिक दल नहीं बल्कि एक परिवार की कंपनी है।

उन्होंने कहा, ‘मां (सोनिया गांधी) राज्यसभा में रहेंगी। बेटा (राहुल गांधी) लोकसभा की एक सीट (रायबरेली) और बेटी (प्रियंका गांधी वाड्रा) की दूसरी सीट (वायनाड) होगी। यह सीधे तौर पर साम्राज्यवाद है।’

वायनाड सीट छोड़ना केरल के लोगों के साथ विश्वासघात

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का वायनाड सीट छोड़ना केरल के लोगों के साथ विश्वासघात है। इस फैसले से यह भी साबित होता है कि गांधी परिवार की ‘राजनीतिक विरासत’ उनके बेटे के पास ही रहेगी।

केरल भाजपा के प्रमुख ने कही ये बात
उन्होंने आरोप लगाया कि इससे पता चलता है कि बेटा और बेटी में पहले कौन है? वहीं, केरल भाजपा के प्रमुख और वायनाड सीट से विगत 26 अप्रैल को राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले के.सुरेंद्रन ने कहा कि भाजपा ने पहले ही बता दिया था कि ‘लापता समझे जाने वाले सांसद’ वायनाड के लोगों के साथ विश्वासघात करेंगे।

राहुल गांधी और उनकी कांग्रेस पार्टी केरल का रुख तभी करते हैं जब उन्हें राजनीतिक फायदे के लिए उसकी जरूरत होती है। अन्यथा वह केरल को राजनीतिक एटीएम ही समझते हैं।

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ के साझीदार राजनीतिक दल इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आइयूएमएल) के सुप्रीम नेता पन्नक्कड़ सईद सादिक अली शिहाब थांगल ने कहा कि प्रियंका केरल आएंगी तो यूडीएफ अत्यधिक सशक्त होगी।

प्रियंका की मौजूदगी संसद में प्रधानमंत्री को कड़ी चुनौती देगी
आइयूएमएल के वरिष्ठ नेता पीके कुंहालीकुट्टी ने कहा कि प्रियंका की मौजूदगी संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कड़ी चुनौती देगी। इसीतरह भाकपा की नेता एनी राजा ने कहा कि मौजूदा राजनीतिक परि²श्य में राहुल गांधी जैसे प्रमुख नेता को हिंदी बेल्ट से ही काम करना चाहिए। इस फैसले में कुछ गलत नहीं है। प्रदेश की राजनीतिक स्थिति को देखते हुए केरल में गठबंधन दल सीट का चुनाव करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.