J&K: बालाकोट में घुसपैठ का षड्यंत्र विफल, सेना के जवानों ने दो आतंकियों को किया ढेर

0 40

जम्मू संभाग के पुंछ के मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ के षड्यंत्र को नाकाम कर दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

इसके बाद क्षेत्र में चलाए गए तलाशी अभियान में काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। सेना के प्रवक्ता के अनुसार, मारे गए आतंकियों के शव बरामद नहीं किए जा सके हैं। शव सरहद पार पड़े हुए हैं। बता दें कि इस महीने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की दूसरी कोशिश थी।

जम्मू स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बरतवाल ने कहा, कई एजेंसियों से प्राप्त खुफिया इनपुट से पता चला कि बालाकोट सेक्टर के सामने से नियंत्रण रेखा पार करने के लिए आतंकी कोशिश कर सकते हैं। इसके बाद चौकसी बढ़ा दी गई। सुबह सतर्क सैनिकों ने आतंकियों के एक दल को बालाकोट सेक्टर के हमीरपुर क्षेत्र में बिगड़े मौसम, कोहरे का लाभ उठाकर नियंत्रण रेखा पार करने का प्रयास करते देखा।

जैसे ही आतंकी सीमा के पास पहुंचे तो उन्हें ललकारा गया। उन पर गोलीबारी की गई। आतंकी वापस भागने लगे। गोलीबारी में एक आतंकी नियंत्रण रेखा के पास जमीन पर गिर गया। एक अन्य कुछ दूरी पर गिरा पड़ा था। मौसम साफ होने पर दोपहर को तलाशी अभियान शुरू हुआ।

हथियार बरामद
एक एके 47 राइफल, दो मैगजीन, 30 राउंड, दो ग्रेनेड और पाक मूल की दवाएं बरामद हुईं। एलओसी की तरफ जाने वाले मार्ग पर कुछ जगह खून के निशान मिले। खुफिया जानकारी के अनुसार, घुसपैठ की कोशिश करने वाले दो आतंकी घायल हो गए, लेकिन फिर भी एलओसी पार लौटने में कामयाब रहे और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.