अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों के ठिकानों को बनाया निशाना, बैलिस्टिक मिसाइलों के अड्डे किए तबाह

0 43

अमेरिकी सेना ने हूती विद्रोही के ठिकानों को निशाना बनाया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, अमेरिकी सेना ने मंगलवार को यमन में स्थित हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर हमला किया है।

व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि अमेरिकी सेना ने उन बैलिस्टिक मिसाइलों को तबाह कर दिया है, जिन्हें हूती विद्रोहियों द्वारा इस्तेमाल किया जाना था।

अपने हमले को रोके हूती विद्रोही- व्हाइट हाउस

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हूती विद्रोहियों के पास फैसला करने का एक विकल्प है। यही सही समय है कि वह इन हमलों को रोके। इससे पहले राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि फ्रांस ने अमेरिकी नेतृत्व वाले हमलों में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि वह क्षेत्रीय तनाव से बचना चाहता है।

अमेरिकी सेना ने चार एंटी-शिप मिसाइलों पर किया हमला
समाचार एजेंसी रायटर ने अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिकी सेना ने हूती विद्रोहियों की चार एंटी-शिप मिसाइलों पर हमला किया है। इससे पहले हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में ग्रीक स्वामित्व वाले जहाज पर हमला किया था।

फलस्तीनियों के साथ एकजुटता से काम कर रहे हैं- हूती विद्रोही
हूती विद्रोहियों का कहना है कि वे फलस्तीनियों के साथ एकजुटता से काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इजरायल और हमास के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में जहाजों पर हमला करना शुरू किया था।

इससे पहले ये जानकारी सामने आई थी कि अमेरिका हूती विद्रोहियों को वैश्विक आतंकियों के रूप में सूचीबद्ध करने की तैयारी कर रहा है। बाइडन प्रशासन जल्द ही हूती विद्रोहियों को वैश्विक आतंकी घोषित करने का एलान कर सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.