पूर्वी वाशिंगटन में विकराल हुई जंगल की आग, एक व्यक्ति की मौत; 185 इमारतें क्षतिग्रस्त

0 57

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के पूर्वी वाशिंगटन राज्य में लगी जंगल की आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है।

आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 185 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। आग के चलते एक प्रमुख राजमार्ग को भी बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

वाशिंगटन राज्य के प्राकृतिक संसाधन विभाग की प्रवक्ता इसाबेल होयगार्ड ने कहा कि आग स्पोकेन से लगभग 15 मील (24 किलोमीटर) पश्चिम में मेडिकल लेक के पश्चिमी किनारे पर शुक्रवार दोपहर बाद शुरू हुई और फिर पूरे क्षेत्र में फैल गई। शनिवार की सुबह तक यह लगभग 15 वर्ग मील (38 वर्ग किलोमीटर) तक बढ़ गई। आग लगने से कई घर और इमारतें जल गईं।

शहर को खाली कराने का आदेश
होयगार्ड ने कहा कि शहर को खाली कराने का आदेश दिया गया है, क्योंकि हवाएं आग की लपटों को दक्षिण की ओर ले जा रही थीं। उन्होंने कहा कि आग शहर के दक्षिणी हिस्से में फैल गई और फिर शुक्रवार की रात इंटरस्टेट 90 पर पहुंच गई, जिससे इसे बंद करना पड़ा। पूर्व-पश्चिम का प्रमुख मार्ग शनिवार सुबह दोनों दिशाओं में बंद रहा।

वाशिंगटन राज्य परिवहन विभाग ने अपने वेबपेज पर कहा, “राजमार्ग के दोनों ओर आग जल रही है।” होयगार्ड ने कहा- आग से जुड़ी एक मौत की पुष्टि हो गई है। अधिक विवरण तुरंत जारी नहीं किया गया।

हाई स्कूल में दिया गया लोगों को आश्रय
शहर से निकाले गए लोगों को रात भर एक हाई स्कूल में आश्रय दिया गया। आग लगने के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, “मेरी संवेदनाएं उन निवासियों के साथ हैं जिन्हें ग्रे फायर बढ़ने के कारण खाली करने का आदेश दिया गया है। मैं आग पर काबू पाने के लिए काम कर रहे लोगों की सुरक्षा के लिए भी प्रार्थना कर रहा हूं। आप सभी सुरक्षित रहें और नुकसान से दूर रहें।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.