Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत

0 42

दिल्‍ली और उसके आस-पास के इलाकों में शनिवार को सुबह तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम सुहावना कर दिया है.

शनिवार सुबह दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे शहर में तापमान और नीचे आ गया. शुक्रवार को दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल था. उमस बेहद ज्‍यादा थी, इससे अनुमान लगाया जा रहा था कि बारिश हो सकती है. आज सुबह जब लोग उठे, तो उन्‍हें मौसम एकदम बदला हुआ मिला. बारिश के साथ तेज हवा भी चल रही है. ऐसे में दिल्‍ली के लोगों का वीकेंड अच्‍छा गुरजने की उम्‍मीद है.

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, जुलाई में अच्‍छी बारिश हुई थी, लेकिन अगस्त महीने में अभी तक कम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने आज के लिए हल्की बारिश की संभावना जताई थी. दिल्ली और इसके आस-पास के ज्यादातर इलाकों में बादल अब भी छाए हैं.

दिल्ली के अलावा, नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश होने की जानकारी मिल रही है. दिल्‍ली के द्वारका समेत कई इलाके में बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बागपत, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फ़रीदाबाद, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, गुड़गांव, हापुड, झज्जर, नई दिल्ली, उत्तर के कुछ क्षेत्रों में लगभग (50-60 किमी प्रति घंटे) तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. अगले कुछ घंटों के दौरान दिल्ली-NCR के जिलों में उत्तर पूर्व दिल्ली, उत्तर पश्चिमदिल्ली, रोहतक, शाहदरा, सोनीपत, दक्षिण पश्चिम और पश्चिम दिल्ली में बारिश होगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.