IFFI: भारत यात्रा से रोके गए ईरान के फिल्म निर्माता, हिजाब विरोधी प्रदर्शनों का समर्थन किया था, पासपोर्ट जब्त

0 57

ईरानी अधिकारियों ने फिल्म निर्माता रेजा डोर्मिशियन, जिन्होंने हिजाब विरोधी प्रदर्शनों में हिस्सा लिया था, को भारत आने से रोक दिया है।

दरअसल, गोवा में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI 2022) में रेजा डोर्मिशियन की फिल्म “ए माइनर” को प्रदर्शित किया जाना था, जिसके चलते वह भारत आने की प्लानिंग कर रहे थे। हालांकि, शासन विरोधी विचारों को प्रकट करने की वजह से उन्हें ईरानी शासन से प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि रेजा डोर्मिशियन, ईरानी सिनेमा के सबसे हाल के प्रतिनिधि हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो ईरानी अधिकारियों ने रेजा डोर्मिशियन को ईरान छोड़ने की अनुमति नहीं दी। जब निर्माता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में शामिल होने के लिए ईरान से निकल रहे थे। तब उनका पासपोर्ट हवाई अड्डे पर ले लिया गया था। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अभियोजन के लिए रेजा डोर्मिशियन को कानून की अदालत में भेज दिया गया है। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि डोर्मिशियन को गिरफ्तार किया गया है या नहीं?

बता दें कि रेजा डॉर्मिशियन ने हाल ही में ईरानी सरकार पर टिप्पणी करते हुए कुछ पोस्ट किए थे।निर्देशक-निर्माता के करीबी सूत्रों का कहाना है कि, “ईरान में राष्ट्रव्यापी विरोध के दौरान, डोर्मिशियन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर महत्वपूर्ण विकास के लिए समर्थन दिखाने के लिए विभिन्न पोस्ट साझा किए थे”, जिसकी वजह से उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.