Elon Musk ने एक साल में गंवाई $100 बिलियन की संपत्ति, अरबपतियों में हुआ सबसे अधिक घाटा

0 70

इलॉन मस्क (Elon Musk) को 2022 में $100 बिलियन का नुकसान हुआ है. इस बीच टेस्ला इंक (Tesla Inc) के भी शेयर दो साल में सबसे निचले स्तर पर गिर गए हैं.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला के सह-संस्थापक अब भी $169.8 बिलियन की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बने हुए हैं. सोमवार को ही इलॉन मस्क की कुल संपत्ति $8.6 बिलियन घट गई थी. इस साल इलॉन मस्क की संपत्ति 100 बिलियन डॉलर कम हुई है. यह दुनिया में सबसे अमीर कारोबारियों को हुए नुकसान में सबसे अधिक है. करीब एक साल पहले इलॉन मस्क की संपत्ति में $340 बिलियन पर पहुंच गई थी.

इलेक्ट्रिक कार निर्माता इलॉन मस्क ने अपनी काफी संपत्ति चीन में लगे प्रतिबंधों के कारण गंवाई जो अमेरिका के बाद टेस्ला का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट है. टेस्ला के शेयर सोमवार को न्यूयॉर्क की ट्रेडिंग में 6.8% गिर कर $167.87 पर पहुंच गए. यह नवंबर 2020 के बाद सबसे कम कीमत है. टेस्ला के शेयरों में इस साल 52 प्रतिशत की गिरावट आई है. जबकि तकनीकी कंपनियों वाले नेसडेक 100 इंडेक्स में 29 प्रतिशत की गिरावट आई.

51 साल के मस्क, ट्विटर को लेकर भी इन दिनों काफी व्यस्त हैं. इस सोशल मीडिया नेटवर्क को उन्होंने पिछले महीने ही $44 बिलियन में खरीदा है. जब से इलॉन मस्क ने ट्विटर खरीदा है, तब से वो इसके 60 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल चुके हैं. निवेशक अब सवाल कर रहे हैं कि क्या अरबपति कारोबारी इलॉन मस्क अपने कई हाई-प्रोफाइल वेंचर्स में उलझे हुए हैं या उनका पूरा समय और ध्यान टेस्ला पर है भी या नहीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.