UK Prime Minister Race: लिज ट्रस ने 2023 तक सभी यूरोपीय संघ के कानूनों को खत्म करने का लिया संकल्प

0 78

ब्रिटिश प्रधान मंत्री की दौड़ में शामिल उम्मीदवार लिज़ ट्रस ने वादा किया कि अगर वो जीतने में कामयाब रही तो 2023 तक ब्रिटेन में लागू होने वाले सभी शेष यूरोपीय संघ कानूनों को खत्म कर देंगी.

विदेश सचिव ट्रस कंजर्वेटिव पार्टी के 200,000 सदस्यों को अदालत में पेश करने की दौड़ में पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सनक के खिलाफ हैं, जो कि गर्मियों के दौरान देश के नए प्रधान मंत्री को चुनने के लिए मतदान करेंगे.

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक यूरोप के साथ ब्रिटेन का संबंध कंजरवेटिव पार्टी की सदस्यता के लिए बहुत चिंता का विषय बना हुआ है, जिसे आम तौर पर व्यापक आबादी की तुलना में अधिक यूरोसेप्टिक के रूप में जाना जाता है.

ट्रस, ने 2016 के जनमत संग्रह में ‘रहने’ के लिए अभियान चलाया था, लेकिन अब उन्हें जॉनसन की ब्रेक्सिट समर्थक स्थिति के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता है, उन्होंने सभी शेष यूरोपीय संघ के कानूनों को क़ानून की किताबों से हटाने का वादा किया.

अनिश्चितता और भ्रम से बचने के लिए क्योंकि ब्रिटेन ने 40 साल की सदस्यता के बाद यूरोपीय संघ से खुद को अलग कर लिया. सरकार ने स्वचालित रूप से हजारों यूरोपीय संघ के कानूनों और विनियमों को ब्रिटिश कानून में शामिल कर लिया ताकि वे ब्रेक्सिट के बाद भी लागू हों. ट्रस ने एक बयान में कहा, “यूरोपीय संघ के नियम हमारे कारोबार में बाधा डालते हैं और इसे बदलना होगा.”

सरकार ने पहले से ही मौजूदा यूरोपीय संघ के कानूनों को बदलने या निरस्त करने का इरादा निर्धारित किया है, लेकिन समय सीमा निर्धारित नहीं की है. जबकि ऋषि सनक ने कहा कि यूरोपीय संघ के कानून को अगले चुनाव तक खत्म कर दिया जाएगा या सुधार किया जाएगा, जो कि 2024 में होने की उम्मीद है. गुरुवार को यूगोव पोल के अनुसार, 62 प्रतिशत सदस्यों ने कहा कि वे ट्रस को वोट देंगे और 38 प्रतिशत ने सुनक को चुना.

Leave A Reply

Your email address will not be published.