Sikkim: भारी हिमपात के चलते सिक्किम में 900 सैलानी फंसे, बचाव अभियान जारी

0 70

सिक्किम में भारी हिमपात के चलते लगभग 900 सैलानी रास्ते में फंस गए हैं। ये सभी 89 वाहनों से शनिवार शाम नाथुला और त्सोमगो झील से गंगटोक लौट रहे थे।

पुलिस ने सेना के साथ मिलकर बचाव कार्य शुरू किया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 15 वाहनों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। सैलानी गंगटोक से 42 किलोमीटर दूर रास्ते में फंसे हैं। बर्फ को धीरे-धीरे साफ किया जा रहा है और सैलानियों को निकाला जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि कुछ सैलानियों को पास के सेना के शिविरों में रखा जा सकता है। पूर्वी सिक्किम में भारी बर्फबारी के चलते प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही नाथुला और त्सोमगो झील के लिए पासी जारी करना बंद कर दिया था।

ट्रांसजेंडरों को रोजगार : गुवाहाटी स्टेशन पर खोला ट्रांस टी स्टॉल
उधर, भारतीय रेलवे ने एक ऐतिहासिक पहल के तहत गुवाहाटी स्टेशन पर अपनी तरह का पहला ट्रांस टी स्टॉल शुरू िकया है, जिसे पूरी तरह से ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्य संचालित करेंगे। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के प्रवक्ता सब्यसाची डे ने कहा, ‘ट्रांस टी स्टॉल’ खोलने का फैसला समुदाय को सशक्त बनाने के लिए किया गया। एनईएफआर ने इस पहल के लिए ऑल असम ट्रांसजेंडर एसोसिएशन के साथ सहयोग किया है। गुवाहाटी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ‘ट्रांस टी स्टॉल’ का उद्घाटन एनएफ रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.